MLA भरत सिंह ने सीएम को लिखा पत्र, भरतपुर के साधु की तरह आत्मघाती कदम उठाने की दी चेतावनी

0
92
mla_bharat_singh
mla_bharat_singh_cm_ashok_gahlot

पूर्व मंत्री व वर्तमान में सांगोद से कांग्रेस विधायक (MLA) भरत सिंह (bharat singh) ने अवैध खनन को लेकर एक बार फिर अपने ही सरकार के मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । एकबार फिर उन्होंने (cm ashok gahlot)मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा- प्रदेश में यदि खनन माफिया पर नियंत्रण करना है ,तो प्रदेश के खनिज मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें। उन्होंने लिखा- आपको सोरसन व गोडावण संरक्षण पर में अनेक पत्र लिख चुका हूं। अवैध खनन को रोकने का एकमात्र अगर भरतपुर के साधु वाला मार्ग ही है तो मुझे इस कारगर मार्ग पर चलकर आप तक बात पहुंचानी पड़े तो कृपया इंतजार करें।

भरत सिंह ने पत्र में लिखा- आपका ध्यान भरतपुर के पर्वतों में खनन के खिलाफ 551 दिन से धरना दे रहे साधु व एक साधु द्वारा खुद को आग लगाने पर दिलवाना चाहता हूं। अवैध खनन का सीधा संबंध गुंडागर्दी से है। यह शासन के संरक्षण के बिना संभव नहीं हो सकता। साधु की आत्महत्या के प्रयास के बाद आप ने प्रेस कांफ्रेंस कर जिला कलेक्टर व जिला प्रशासन को खनन माफियाओं को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए हैं।

आपकी प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश के खनिज मंत्री आपके साथ थे। प्रदेश का सबसे बड़ा खनन माफिया तो प्रदेश का खनिज मंत्री है इसके द्वारा अवैध खनन का अपने गृह जिले में रिकॉर्ड कायम किया गया है। बारां जिले में छांट छांट कर भ्रष्ट अधिकारियों को कलेक्टर, मंडल वन अधिकारी,व अन्य उच्च पदों पर मंत्री जी के द्वारा नियुक्त किया जाता है। जंगल, जमीन, नदी नालों पर अवैध खनन करवाकर भ्रष्टाचार मचा रखा है। बारां जिले में अवैध खनन करने के कारण कई लोग मर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here