कोटा रेलवे स्टेशन से 4 साल के बच्चे के अहपरण के मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
18

राजस्थान के कोटा(kota) में 4 साल के बच्चे के अपहरण का मामला सामने आया है। जीआरपी(GRP) पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है और अपहरणकर्ता गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार, यह घटना 5 मई को कोटा रेलवे स्टेशन पर हुई थी, जब 4 साल का लविश नाम का बच्चा अपने परिवार से बिछड़ गया था। परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों की सूचना के आधार पर, पुलिस ने जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में छापा मारा और अपहरणकर्ता गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में मुकेश मदारी, कर्ण मदारी, अर्जुन मदारी, प्रेम मदारी और लज्जो शामिल हैं।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह गिरोह बच्चों का अपहरण कर उन्हें सड़क पर भीख मांगने के लिए मजबूर करता था। गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक और 14 साल का बच्चा भी मिला है, जिसका इसी गिरोह ने 10 साल पहले अपहरण कर लिया था।

आज, सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस गिरोह के और भी सदस्य हैं।

यह घटना एक बार फिर बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताती है। हमें अपने बच्चों पर हमेशा नजर रखनी चाहिए और उन्हें अकेला कहीं नहीं जाने देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here