भाई चारे के साथ मनाया ईद का पर्व

0
34

सांगोद में गुरुवार को भाई चारे के साथ ईद का पर्व मनाया। ईद का त्योहार सांगोद में चाँद दिखने के बाद गुरुवार को ईदुलफितर का त्योहार हर्ष उल्लास व भाईचारे के साथ मनाया गया ।ईद की नमाज़ से पूर्व ईदगाह गेट को फुलों से सजाया गया, वक़्फ़ कमेटी सदर मिर्ज़ा मुश्ताक़ अहमद ,सचिव मजीद भाई सिंगीवाला ,कोषाध्यक्ष जब्बार भाई सिंगीवाले ने बताया कि ईद का चाँद नज़र आने के बाद गुरुवार को ईद की नमाज़ जामा मस्जिद पेश ईमाम नायब काजी हाफ़िज़ बिलाल अहमद ने कोटा रोड ईदगाह में सुबह 8 :15बजे अदा करवाई ।

इस मौके पर साथ ही देश में अमन शांति सौहार्द व भाईचारा बना रहे कि दुआ भी की, पिछले 1 महीने से रोज़ेदारों ने भूखा प्यासा रह कर पाँच वक़्त की नमाज़ के साथ क़ुरआन को पढ़ा व सुना ,बड़ों के साथ ही छोटे बच्चे व बच्चीयो ने भी रोज़े रखकर खुदा की इबादत की ,एक महीने तक रोज़े वह नमाज़ पढ़ने के बाद ईद का त्योहार हर्षोल्लास वह भाईचारे के साथ मनाया गया। बड़ों के साथ ही छोटे बच्चे भी नए कपड़े व टोपी सिर पर लगाकर नज़र आए ईद की नमाज़ के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारक बाद दी ।

जिसमें कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पुजा सिंह कमोलर ,लोकेश गुंजल ,कांग्रेस नगर अध्यक्ष मनोज सुवालका ,राजेन्द्र गहलोत ,देवराज सिंह ,निरंजन जेन ,दिनेश सुमन ,सिद्धार्थ सुवालका ,राकेश कुमावत ,गजेंद्र सिंह मौजूद रहे । हाजी अब्दुल ग़फ़्फ़ार ,मिर्ज़ा हनीफ भाई ठेकेदार, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष असरार अहमद ,सलीम अंसारी ने वहाँ पर मौजूद जनप्रतिनिधियो व प्रशासनिक अधिकारियों तहसीलदार कृष्ण कुमार राजावत, पुलिस उप अधीक्षक नरेन्द्र नागर ,थाना अधिकारी हीरालाल पूनिया ,लाखन सिंह का फूल माला पहनाकर स्वागत व सम्मान किया ।पुलिस प्रशासन ने भी जगह जगह पर मुस्तैदी के साथ पुलिस का जाप्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here