हमारी सुनो सरकार, हम हो गए बेरोजगार:शादी समारोह से जुड़े 14 यूनिटों ने बैंड-बाजे के साथ प्रदर्शन किया, विवाह समारोह में 40 के जगह 200 लोगों की परमिशन की मांग

0
153

कोटा
प्रदेश में अनलॉक 3 की गाइड लाइन जारी होने के बाद कई व्यापारी असन्तुष्ट नजर आ रहे है। खासकर शादी समारोह के रोजगार से जुड़े लोग नई गाइडलाइन को लेकर नाराजगी जता रहे हैं। कोटा टेन्ट डीलर समिति व विवाह समारोह से जुड़ी 14 समितियों से जुड़े लोगों ने अनोखा प्रदर्शन किया। लोग कलेक्ट्री चौराहे से कलेक्ट्री तक बैंड बाजे के साथ पहुंचे। और कलेक्ट्री के बाहर खड़े होकर बैंड बजाकर, विवाह में 40 के बजाय 200 लोगों की परमिशन की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी। जिस पर लिखा हुआ था ‘हमारी भी सुनो सरकार, हम हो गए बेरोजगार’।

कलेक्ट्री के बाहर खड़े होकर बैंड बजाकर, विवाह में 40 के बजाय 200 लोगों की परमिशन की मांग की

कलेक्ट्री के बाहर खड़े होकर बैंड बजाकर, विवाह में 40 के बजाय 200 लोगों की परमिशन की मांग की

समिति के संगठन मंत्री मुकुल गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पिछले 16 माह से व्यापार ठप है, व्यापारी मंदी की मार झेल रहा। टेंट, लाइट, जनरेटर, फ्लावर, हलवाई,कैटरिंग, डीजे, बैंड, इवेंट, लवाजमा, ब्यूटी पार्लर सहित विवाह समारोह के व्यापार से जुड़े लोग बेरोजगार हो गए हैं। लोगों के सामने रोजगार का संकट आ खड़ा हुआ है। सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन अव्यवहारिक है।हिंदू रीती रिवाज में मुहूर्त के अनुसार कुछ सावे ही रह गए हैं। व्यापारियों की मांग है कि शादियों में 40 की जगह पर 200 लोगों की परमिशन दी जावे। साथ ही समय भी रात 10 बजे तक बढ़ाया जाए। व्यापारियों ने मांगे नहीं आने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी। जिस पर लिखा हुआ था 'हमारी भी सुनो सरकार, हम हो गए बेरोजगार'।

प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी। जिस पर लिखा हुआ था ‘हमारी भी सुनो सरकार, हम हो गए बेरोजगार’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here