दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, 48 घंटे के लिए नेट बंद, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

0
82

भीलवाड़ा
दिनदहाड़े 2 सगे भाइयों पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत हो गई। 2 बाइक पर आए 4 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। चौराहे पर सरेआम हुई इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने नाकाबंदी की, पर हत्यारे हाथ नहीं आए। इस मामले को भीलवाड़ा के आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है। माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने 48 घंटे के लिए जिले में नेटबंदी की है।

ASP ज्येष्ठ मैत्रेयी ने बताया कि दो सगे भाई इब्राहिम पठान उर्फ भूरा (34) और कमरूद्दीन उर्फ टोनी (22) पुत्र मुंशी खां पठान भीलवाड़ा के बड़ला चौराहे से हरणी महादेव की तरफ जा रहे थे। गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दो बाइक पर चार बदमाश आए और दोनों को चौराहे पर ही घेर लिया। इमामुद्दीन और इब्राहिम पर फायरिंग शुरू कर दी। 3 राउंड फायरिंग की। एक गोली इब्राहिम पठान को लगी, जिसकी मौत हो गई। उसका भाई टोनी घायल हो गया है। आस-पास के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही बदमाश भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को महात्मा गांधी हॉस्पिटल पहुंचाया। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

हॉस्पिटल में तोड़फोड़
युवक की मौत के बाद उसके परिवार वालों सहित अन्य लोगों ने महात्मा गांधी हॉस्पिटल में हंगामा खड़ा कर दिया। भीड़ ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। आनन-फानन पुलिस को सूचना दी गई। फोर्स ने समझाने की कोशिश की। वे मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी, घायल को 10 लाख रुपए देने की मांग पर अड़ गए। करीब आंधे घंटे हंगामे के बाद पुलिस ने हॉस्पिटल से खदेड़ा।

तनाव की स्थिति को देखते हुए नेटबंदी
गोलीबारी के बाद भीलवाड़ा में तनाव का माहौल हो गया है। महात्मा गांधी, बडला चौराहा, भीमगंज , सीटी कोतवाली समेत शहर में हर तरफ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। हमलावरों की तलाश में नाकाबंदी भी की गई है। इधर, प्रशासन ने अगले 48 घंटों तक नेटबंदी कर दी है। इसको लेकर संभागीय आयुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं।

सीसीटीवी खंगाले जा रहे
पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। आस-पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। घायल का इलाज चल रहा है। एसपी आदर्श सिद्धू, सीओ सीटी नरेंद्र दायमा, सीओ ग्रामीण रामचंद्र चौधरी, कोतवाली थाना प्रभारी मुकेश कुमार वर्मा सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर हैं।

आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा मामला
मामले को आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है। भीलवाड़ा में 10 मई की रात को कोतवाली थाना इलाके के शास्त्री नगर में आदर्श तापड़िया स्कूटी पर जा रहा था। इस दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने उसे रोका और उसके सीने में चाकू मार दिया था। उसकी मौत हो गई थी। आदर्श की हत्या के बाद शहर में तनाव की स्थिति हो गई थी। उस दौरान लोग सड़कों पर उतर आए थे। एहतियातन प्रशासन ने जिले में नेटबंदी भी कर दी थी। हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में कोई जानकारी नहीं दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here