लिफ्ट के सहारे अपार्टमेंट की छत चढ़ कर ताला तोड़ा, युवक ने दोस्त के साथ मिलकर नगदी व जेवर उड़ाए

0
371

कोटा
कोटा शहर की दादाबाड़ी थाना पुलिस ने ओरिएंट अपार्टमेंट, शास्त्री नगर कोटा के एक फ्लैट में हुई चोरी की वारदात का खुलासा किया है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से 19 लाख 34 हजार 800 रुपए भी बरामद किए है। आरोपी विकास नरवाल (23) व विष्णु सुमन (25) बालिता रोड कुन्हाड़ी के रहने वाले है। आरोपियों ने 22 जुलाई को सुबह 9 बजे सुने फ्लैट में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

चोरी की वारदात में शामिल

पुलिस को CCTV कैमरा से मिले थे सुराग
डीएसपी अंकित जैन ने बताया कि पीड़ित सोनू बैग (35) ने 27 जुलाई को दादाबाड़ी थाने में चोरी की शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि ईद के समय पूरा परिवार 19 जुलाई को दिल्ली गया था। 22 जुलाई को सुबह 9 से दोपहर 3 बजे के बीच अज्ञात बदमाश ऊपर से टीन की चद्दर को खोलकर, ताला तोड़कर अंदर घुसे। ओर फ्लैट में लॉकर की दूसरी चाबी लगाकर नगदी, जेवर, मोबाइल लेपटॉप चुराकर फरार हो गए। शिकायत पर पुलिस ने आसपास के CCTV फुटेज खंगाले व संदिग्ध पर नजर रखी।संदिग्ध विकास नरवाल व विष्णु सुमन को थाने लाकर पूछताछ की। दोनों ने चोरी की वारदात करना कबूला।

यह भी पढ़े… इस गावं में शराब के ठेके से परेशान महिलाओ ने किया ऐसा काम की अब अधिकारी लगाएंगे गावं का चक्कर

आरोपी युवक इसी फ्लैट में पिछले 2 साल से सफाई का काम करता था
वारदात का आरोपी विकास नरवाल फ्लैट में पिछले 2 साल से सफाई का काम करता था। उसको पूरे अपार्टमेंट की अच्छी जानकारी थी। 1 दिन विकास ने सोनू बैग को फ्लैट में पैसे व जेवर रखते हुए देख लिया था। सोनू के दिल्ली जाते ही उसने अपने साथी विष्णु के साथ चोरी प्लानिंग की।

प्लानिंग के बाद 19 जुलाई से ही रैकी करना शुरू किया। फिर मौका पाकर 22 जुलाई को चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी का माल ले जाने के लिए बैग भी साथ लेकर आए। आरोपियों ने लिफ्ट के सहारे अपार्टमेंट की छत का ताला तोड़ा। फिर छत के ऊपर लगी लोहे की चद्दर को खोलकर फ्लैट में घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। लेकिन शिकायत के 1 दिन बाद ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया

पुलिस ने आरोपी विकास नरवाल के पास से 9 लाख 29 हजार व विष्णु के पास से 10 लाख 5 हजार की राशि बरामद की। साथ ही एक बाइक, एक लेपटॉप, मोबाइल भी बरामद किया है।

पुलिस द्वारा बरामद किए गये 19 लाख 34 हजार 800 रुपए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here