उप मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व खंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने किया संयुक्त दौरा

0
523

कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखकर उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कोटा डॉ घनश्याम मीणा ने खंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सांगोद डॉ प्रभाकर व्यास के साथ संयुक्त दौरा किया।

जिसमें उन्होंने मौसमी बीमारियों की तैयारी, दवाओं की उपलब्धता, अपशिष्ट पदार्थों के निस्तारण ऑक्सीजन प्लांट की प्रगति का निरीक्षण किया
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दरा में निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी की अनुपस्थिति में उपस्थित अन्य स्टाफ ने जानकारी प्रदान की। सीढ़ियों के नीचे बायो मेडिकल वेस्ट के बैग देख तुरंत उनका निस्तारण करने के दिशा निर्देश प्रदान किए।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कनवास में ऑक्सीजन प्लांट से संबंधित अधिकतर उपकरण आ गए हैं एवं फाउंडेशन का कार्य पूरा हो गया है बिजली का लोड बढ़ाने में आ रही दिक्कतों को हाथों-हाथ उच्च अधिकारियों से बात कर निराकरण किया गया आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांगोद में ऑक्सीजन प्लांट के उपकरण आ गए हैं एवं फाउंडेशन का कार्य चल रहा है गुणवत्ता हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


बपावर में चिकित्सा अधिकारी डॉ मथुरेश गुप्ता आयुष चिकित्सक डाक्टर दीपिका अनुपस्थित मिली।उपस्थित स्टाफ द्वारा संतोष प्रद जवाब नही मिल पाया।विभागीय योजनाओं,सर्वे,रैपिड एंटीजन किट जांच,मौसमी बीमारियों की तैयारियों एवम कॉविड की तीसरी लहर को लेकर की गई सुनिश्चितता का भी कोई जवाब नहीं दे पाए जिसके लिए नए सिरे से अपडेशन ट्रेनिंग रख आवश्यक कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here