Kota में हॉस्टल के खाने में मेंढक निकलने का आरोप

0
95

कोटा के कोरल पार्क स्थित एक हॉस्टल में घटिया खाना परोसे जाने की शिकायत सामने आई है। शिकायतकर्ता छात्र के बारे में कोई जानकारी नहीं लगी है। खाने के फोटो और वीडियो सामने आने के बाद खाद्य विभाग की टीम ने भी हॉस्टल में जाकर जांच की तो वहां छात्रों ने बताया कि उन्हें खराब क्वालिटी का खाना दिया जा रहा है।

दाल में मेंढक निकला जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया। मामला कोरल पार्क स्थित आशीर्वाद हॉस्टल का है। जहां 3 दिन पहले एक छात्र को खाने के लिए दी गई दाल में मेंढक निकला था। यह हॉस्टल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन मित्तल का है। मामले में शिकायतकर्ता छात्र सामने आने से डर रहे हैं क्योंकि उन्हें हॉस्टल से निकाले जाने का डर है। जब चिकित्सा विभाग की टीम हॉस्टल में पहुंची तो छात्रों ने शिकायत की कि खाना जो हॉस्टल में दिया जा रहा है उसकी क्वालिटी बहुत खराब है दाल में कंकर मिल रहे हैं।

3 दिन पहले जो दाल परोसी गई थी, उसमें मरा हुआ मेंढक निकला। जिसकी शिकायत तक सीएमएचओ तक पहुंचाई गई जिसके बाद मंगलवार को सीएमएचओ ऑफिस से एक टीम ने आकर वहां खाद्य पदार्थों का सैंपल लिया है। हालांकि जब टीम ने कच्चे खाने की जांच की तो उसमें कॉकरोच मिले। हॉस्टल स्टाफ का कहना है कि यह खराब माल है जो अलग से रखा हुआ था।

यह घटना 21 तारीख की स्टूडेंट बता रहे हैं जबकि हकीकत में ऐसा कुछ हुआ नहीं है। दरअसल 21 को भारी बारिश के चलते बच्चे होस्टल में ही थे। वह बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे तो हमने उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जिसके चलते किसी बच्चे ने यह मेंढक दाल में गिरा दिया और उसके फोटो खींचकर वायरल कर दिए। हम इतने सालों से हॉस्टल चला रहे हैं आज तक खाने से लेकर बच्चों को रखने तक में कहीं कोई परेशानी नहीं आई। नवीन मित्तल, हॉस्टल संचालक

हमारे पास भी सोशल मीडिया के जरिए ही शिकायत आई थी जिसके बाद हमने एक टीम को हॉस्टल में भिजवाया था। मौके पर ऐसी कोई चीज नहीं मिली लेकिन फिर भी खाने के सैंपल लिए हैं। जांच के बाद स्थिति साफ होगी। डॉक्टर जगदीश सोनी सीएमएचओ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here