इटावा डीएसपी की आईडी बनाकर मैसेंजर से 3 अलग अलग लोगों से मांगे 50 हजार

0
341

कोटा
जिले में ऑन लाइन ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है। इस बार साइबर ठगों ने एक पुलिस अधिकारी को निशाना बनाया है। साइबर ठग ने इटावा डीएसपी विजय शंकर शर्मा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए उनके परिचितों से पैसे मांगे। समय रहते डीएसपी को इस बात का पता चला तो उन्होंने फेसबुक से शिकायत कर फर्जी अकाउंट डिलीट करवाया। साथ ही साइबर पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई।

इटावा डीएसपी विजय शंकर शर्मा ने बताया लगभग सुबह साढ़े 9 बजे किसी परिचित का फोन आया था। उसने पैसे की जरूरत के बारे में पूछा। तो उन्होंने ऐसी किसी डिमांड से मना कर दिया। उनको ठगी के प्रयास का एहसास हुआ तो उन्होंने परिचित से फर्जी आईडी का लिंक मांगा। लिंक देखते ही उनके होश उड़ गए।

साइबर ठग ने उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए तीन अलग-अलग लोगों से 15,10, 25 हजार रुपए की डिमांड की। काम निकलने पर वापस लौटाने की बात कही। एक परिचित ने तो साइबर ठग को दुकान पर आकर पैसा ले जाने की बात कही। इस पर साइबर ठग नाराज हुआ और गंदी भाषा का प्रयोग किया।

डीएसपी ने ठगी के प्रयास की शिकायत सायबर पोर्टल पर की है साथ ही पुलिस की सायबर टीम भी मामले की जांच में जुटी है। इस के बाद विजय शंकर शर्मा ने ऑन लाइन ठगी से लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here