जे एल एन फाउंडर्स डे के रूप में मनाया गया, 105 यूनिट रक्तदान भी हुआ

0
90

सांगोद (कोटा)
जेएलएन एजुकेशन कैम्पस सांगोद में रक्त दान शिविर, विशाल शिक्षा महा रैली,इंटर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता,सहित अनेक कई रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ,इस कार्यक्रम में जयपुर से भी स्टूडेंटों ने यहां पहुंचकर अपना दम खम दिखाया।दिनभर जेएलएन कैम्पस सामाजिक,शेक्षणिक,सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सराबोर रहा।स्थानीय लोगों ने भी इन कार्यक्रमोंं में पहुंचकर स्टूडेंटों का उत्साहवर्धन किया। शिक्षा जगत में अनेक कीर्तिमान स्थापित कर चुके और देश-विदेश में अनेक जगहों पर शिक्षा एवं समाज सेवा के क्षेत्र में सम्मानित हो चुके जे एल एन एजुकेशनल ग्रुप राजस्थान के संस्थापक निदेशक डॉक्टर आजम बेग का जन्मदिन यहां न्यू कैंपस में फाउंडर्स डे के रूप में मनाया गया ।

इस मौके पर यहां दिनभगर कार्यक्रमों की गहमा गहमी बनी रही। इस अवसर पर जयपुर केंपस से भी बड़ी संख्या में छात्रों ने कार्यक्रमों में शिरकत की और इंटर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता आजम प्रीमियर लीग (एपीएल) का मैच खेला गया। इस अवसर पर संस्थान की ओर से जयपुर से आई क्रिकेट टीम विजेता घोषित की गई और नेहरू कप उन्ही के हिस्से में रहा । संस्थान द्वारा ₹11000 की नकद पुरस्कार राशि भी उन्हें प्रदान की गई सांगोद की टीम को रनरअप टीम को भी₹5000 का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

प्रातः 9:00 बजे जेएलएन मार्ग श्यामपुर रोड स्थित न्यू कैंपस में संस्था के ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के साथ ही क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, इसके पश्चात न्यू कैंपस से पुराने कैंपस तक वाहन शिक्षा महारैली की शुरूआत हुई जिसमें छात्रों द्वारा शैक्षणि नारों के साथ -साथ क्षेत्रवासी ,छात्र छात्राओं द्वारा तैयार की गई वैज्ञानिक प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर नगर के प्रमुख मार्गो जेएलएन ,संस्कार अकेडमी और जवाहर पब्लिक स्कूल के सभी छात्र ,छात्राओं द्वार पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया, जिसमें अमन मिर्जा , डॉक्टर अशरफ बेग ने उत्साह पूर्वक भूमिका निभाई।

छात्रों ने उन्हें अपनी और से जन्मदिन और संस्था के कार्यों के स्वर्णिम संदेश में 700 की संख्या में संदेश प्रस्तुत किए ।दोपहर 01:00 बजे जोलपा रोड स्थित पुराने कैंपस में संस्थान द्वारा नव निर्मित जे एल एन हॉस्पिटल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें डॉक्टर आजम बैग के वजन के बराबर रक्तदान कर उन्हें रक्त से तोला गया।तत्पश्चात शाम 4:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से कार्यक्रम में शिरकत कर रहे जेएलएन एलुमनाई ,सामाजिक कार्यकर्ता एवं शिक्षा जगत के 51,वरिष्ठ जनों को भी सम्मानित किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here