सुसाइड नोट मे लिखा-सॉरी पापा, मेरी पढाई के लिए आपने बहुत कोशिश की

0
84

कोटा(kota) में कोचिंग छात्र द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में आज मृतक छात्र नवलेश के परिजन कोटा पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। वहीं छात्र द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट के बारे में पुलिस परिजनों को जानकारी दी जिसमें लिखा है कि पापा सॉरी, आपने मेरी पढाई के लिए काफी कोशिश की लेकिन मै आपकी उम्मीदो पर नहीं उतर पाया।

आपको बता दे कि छात्र नवलेश बिहार का निवासी था जो कि कोटा में एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था। मृतक छात्र के फूफा संतोष ने बताया- घटना के बाद से नवलेश के पिता सदमे में है। डेढ़ साल पहले खुद की इच्छा से पढ़ाई के लिए कोटा आया था। सुसाइड से एक दिन पहले शाम को उसने परिजनों से बात की थी। किसी को पता नहीं था वो ऐसा कदम उठा लेगा।

शुरुआत में एक-दो महीने उसको कम समझ में आया था। तब उसके पापा ने कहा था- समझ में नहीं आ रहे है तो घर आ जाओ। वहीं बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातमा व समिति सदस्य अरुण भार्गव ने बताया किएक सप्ताह में तीन सुसाइड की घटनाएं बहुत दुखद है और गम्भीर मामला है। पढ़ाई के तनाव के चलते नाबालिग इस तरह के कदम उठा रहे है। ऐसे में बच्चों की काउंसलिंग के साथ साथ माता पिता की काउंसलिंग होना भी जरूरी है। पुलिस से बात करके हॉस्टल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here